General

इस अनोखे आलू को खाने से आप दिखेंगे जवान, नहीं होंगे बूढ़े

अगर आप भी अपनी उम्र छुपाते हैं, या जवान दिखने के लिए पार्लर में जाकर हजारों खर्च करते हैं, तो जल्द ही इसकी जरूरत खत्म हो जाएगी। ऐसा इसलिए है, क्योंकि हम आपको एक ऐसे आलू के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे खाने से आपकी बढ़ती उम्र थम सी जाएगी। यह आपको बीमारियों से भी बचाएगा।

 

 
सबसे पहले तो हम आपको बता दें कि यह आमतौर पर बाजार में मिलने वाले आलू से काफी अलग है। इस आलू का रंग जामुनी है और इसे बनाने में पूरे पांच साल लगे हैं। इस पांच सालों में कृषि-वैज्ञानिकों ने आलू की करीब 20 नई किस्में बनाकर तैयार की हैं। इस आलू में विटामिन सी की मात्रा तीन गुना ज्यादा और ऑक्सीकरण निरोधक तत्व चार गुना ज्यादा हैं। ये ऑक्सीकरण निरोधक तत्व ही बुढ़ापे की प्रक्रिया को रोकते हैं।

 

 
बीमारियों से बचाने के लिए इस आलू को पहले टेस्ट ट्यूब में तैयार किया जाता है और फिर इसे खेत में लगाया जाता है। सामान्य आलू के मुकाबले इन आलू में अरारोट की मात्रा बहुत कम होती है। इसी कारण इसका रंग जामुनी हो गया है, लेकिन इसका स्वाद आलू वाला ही है। इस आलू को जंगली आलू और सामान्य आलू से बनाया गया है। उबालने पर भी इसका रंग ऐसा ही चमकदार और जामुनी बना रहता है।

Tags

Related Articles