HealthVideos

काली मिर्च है हाइपो थाइरोइड और वज़न कम करने में बेमिसाल

काली मिर्च है हाइपो थाइरोइड और वज़न कम करने में बेमिसाल।
Black pepper for Hypo thyroid and weight Loss
काली मिर्च में अनेक औषधीय गुण समाये हैं, अक्सर महिलाओं में थायरॉक्सिन लेवल कम होने से तेजी से वजन बढ़ता है। पेपेराईन इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं थाइरोइड के मरीजों के लिए काली मिर्च के रामबाण प्रयोग। इसके साथ ये मोटापा घटाने में भी बहुत लाभदायक है। आइये जाने।

काली मिर्च में पिपेराइन नामक रसायन ख़ूब पाया जाता है। ये रसायन कमाल का फ़ैट बर्नर है, यानी वसा के विघटन के लिए खासम-खास। जिन्हें हाईपोथायरॉइड की समस्या है, सिर्फ 7 काली मिर्च कुचलकर 15 दिनों तक रोज खा लें। काली मिर्च कूट पीसकर किसी भी तरह चाहे सलाद पर डालकर चाहे दाल या सब्जी में डालकर चाहे निम्बू पानी या शरबत में मिलाकर।
15 दिन बाद बताएं क्या परिणाम मिले सकारात्मक परिणाम आना तय है, इसके प्रभाव को तमाम आधुनिक शोध परिणामों के जरिये सटीक माना गया है।

थाइरोइड के लिए काली मिर्च का उपयोग बहुत ही फायदेमंद साबित होता है. काली मिर्च का यथा संभव नियमित उपयोग चाहे वो किसी भी प्रकार से हो, थाइरोइड के लिए बहुत ही उपयोगी है.

08
तांबे से करे थायराइड का इलाज़
रात को तांबे के पात्र में पानी रख दें और सुबह इस पानी को पिएं तो अनेक फायदे होते हैं. यह पानी शरीर के कई दोषों को शांत करता है. साथ ही, इस पानी से शरीर के जहरीले तत्व बाहर निकल जाते हैं. तांबे के बर्तन में कम से कम 8 घंटे तक रखा हुआ पानी ही लाभकारी होता है . जिन लोगों को कफ की समस्या ज्यादा रहती है, उन्हें इस पानी में तुलसी के कुछ पत्ते डाल देने चाहिए.
1-थायरेक्सीन हार्मोन के असंतुलन के कारण थायराइड की बीमारी होती है. थायराइड के प्रमुख लक्षणों में तेजी से वजन घटना या बढ़ना, अधिक थकान महसूस होना आदि. कॉपर के स्पर्श वाला पानी शरीर में थायरेक्सीन हार्मोन को बैलेंस कर देता है. तांबे के बर्तन में रखे पानी को पीने से रोग नियंत्रित हो जाता है.

2-अगर आप तांबे के बर्तन में जल को रखकर पिएं तो इससे त्वचा का ढीलापन आदि दूर हो जाता है. डेड स्किन भी निकल जाती है और चेहरा हमेशा चमकता हुआ दिखाई देता है
3- तांबे के बर्तन में रखे पानी को पीने से खून की कमी या विकार दूर हो जाते हैं.

4-अगर आप अपने शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालना चाहते हैं तो तांबे के बर्तन में कम से
कम 8 घंटे रखा हुआ जल पिएं.
और जो भाई बहने ये प्रयोग करे वह अपना जवाब और इस प्रयोग के नतीजे हमसे ज़रूर शेयर करे।
आपकी सालो पुरानी बीमारी से आपको 1 महीने में इतना आराम मिलेगा के आप सोच भी नहीं सकते। और जब आपको आराम आ जाए तो कृपया हमारी तरफ से किसी नज़दीकी गौशाला में कुछ सेवा कर आये

VIDEO DEKHE

Related Articles