General

घर में अशोक का पेड़ लगाने से कभी दुख दर्द नहीं रहता, जाने अशोक के पेड़ के और फायदे

अशोक जिसका शाब्दिक अर्थ सभी शोकों का नाश होता है। शायद इसलिए ही वास्तुशास्त्र में आशोक के पेड़ का घर में होना शुभ माना जाता है। माना जाता है कि जिसके घर में अशोक का पेड़ लगा होता है उसके घर में कभी धन संम्पत्ति की कमी नहीं होती है। क्योकि अशोक का पेड़ बहुत शुभ होता है इसलिए इसका प्रयोग पूजा पाठ आदि शुभ कार्यों में भी किया जाता है। आइए जानते हैं इससे होने वाले वास्तु लाभ के बारे में-
बता दे की वास्तुशास्त्र के मुताबिक अशोक के पेड़ को यदि घर की उत्तर दिशा में लागाया जाए तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और घर में हमेशा सुख -शांति एवं समृद्धि बनी रहती है।

 

 
यदि आपकी जन्मकुंडली में मंगल दोष है तो घर में लगे अशोक के पेड़ के फल को मंगलवार के दिन मंदिर जाकर हनुमान जी पर चढ़ाएं। ऐसा करने से दोष दूर हो जाएगा।
देवी देवाताओं की विशेष कृपा पाने के लिए अशोक के पेड़ की जड़ो में प्रतिदिन प्रातः स्नानादि करने के बाद जल अर्पित करें। इससे आप पर सभी देवी देवताओं की कृपा बनी रहेगी।
अशोक का वृक्ष विवाह में आ रही बाधाओं को भी दूर करता है। अतः यदि आपके विवाह में विलंब हो रहा है तो अशोक के पत्तों को पानी में डालकर उस पानी से स्नान करें।
इन सबके अलावा अशोक का वृक्ष व्यक्ति के सभी शोकों को भी दूर करता है और उसे सुख समृद्धि प्रदान करता है।

Tags

Related Articles