Politics

शिवपाल ने समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा नाम से बनाई नई पार्टी, मुलायम होंगे अध्‍यक्ष

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की करारी हार के बाद आखिरकार समाजवादी पार्टी टूट ही गई. शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा नाम से नई पार्टी का ऐलान कर दिया है. सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इस नई पार्टी के अध्यक्ष सपा के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव होंगे. 

 
इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी के सम्‍मान के लिए नई पार्टी का गठन कर रहा हूं. अभी दो रोज पहले उन्‍होंने इटावा में इसके संकेत भी दिए थे. हालांकि उस दौरान उन्‍होंने सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से कहा था कि वह इस पद को छोड़ दें और मुलायम सिंह यादव को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की कुर्सी सौंप दें. 

 

 

 
उल्‍लेखनीय है कि यूपी चुनावों के बाद से इटावा के जसवंतनगर से विधायक और सपा के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल यादव लगातार अखिलेश और पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव पर निशाना साध रहे थे. शिवपाल शुक्रवार को पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करने इटावा पहुंचे. उसके बाद अपने बहनोई डॉ. अजंट सिंह के घर मीडिया से मुलाकात कर नई पार्टी बनाने का बड़ा बयान दे दिया। 

 
दो दिन पहले ही शिवपाल ने इटावा में अपने चचेरे भाई रामगोपाल यादव पर हमला बोला था और उन्हें शकुनि तक कह डाला था. इससे ठीक चार दिन पहले मीडिया के सवालों और शिवपाल के बयानों से भड़क कर रामगोपाल ने कहा था कि शिवपाल यादव बेकार की बातें करते हैं. उन्होंने पार्टी का संविधान नहीं पढ़ा है. पार्टी का सदस्यता अभियान चल रहा है. शिवपाल तो अभी तक सदस्य भी नहीं बने हैं. 

Tags

Related Articles