News

एक क्लिक में जानिए पुरे दिन की खबरे (10/05/2017)

प्रमुख समाचार (10/05/2017)

मनोहर पर्रिकर लड़ सकते है विधानसभा चुनाव, भाजपा के पणजी विधायक ने दिया इस्तीफा

गोवा के पणजी क्षेत्र से भाजपा विधायक सिद्धार्थ कुनकलिनकर ने आज अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, जिससे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के लिए इस सीट से उपचुनाव लडऩे का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया। कुलकलिनकर ने विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत को गोवा भाजपा के प्रमुख विनय तेंदुलकर की मौजूदगी में अपना इस्तीफा सौंपा। तेंदुलकर ने कहा कि पार्टी ने कुनकलिनकर को अपनी सीट खाली करने को कहा ताकि पर्रिकर वहां से चुनाव लड़ सकें। उन्होंने कहा कि यह पार्टी का फैसला था कि कुनकलिनकर को अपनी सीट अवश्य छोडऩी चाहिए। उन्होंने कहा कि पर्रिकर ने यह फैसला पार्टी पर छोड़ दिया था कि उन्हें कब और कहां से चुनाव लडऩा चाहिए।

भ्रष्टाचार से लडऩे के लिए बाबा रामदेव ने केजरीवाल को दिया यह खास सुझाव!

प्रख्यात योग गुरु बाबा रामदेव ने आज आम आदमी पार्टी के प्रमुख तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विभिन्न दलों के नेताओं को राजनीतिक भ्रष्टाचार की समस्या को समाप्त करने के लिए योग का सहारा लेने का सुझाव दिया। बाबा रामदेव ने पत्रकारों से कहा कि योग ही राजनीतिक समेत अन्य तरह के भ्रष्टाचार पर पूरी तरह रोक लगाने का एकमात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल तथा अन्य दलों के नेताओं को इस तरह का संकल्प अवश्य पारित करना चाहिए कि उनके दल के सभी नेता, सांसद, विधायक एवं सदस्य नियमित योग करें। यह भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के साथ ही हिंसक प्रवृत्तियों, तनाव आदि का भी कारगर समाधान है।

 

 

ममता बनर्जी ने हिंसा करने वालों को दिया कड़ा सन्देश!

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सैन्य अधिकारी उमर फैयाज की हत्या पर बहुत ही गहरा दुख प्रकट किया और कहा कि हिंसा कभी समाधान नहीं होता। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘शोपियां में आतंकवादियों द्वारा लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या पर अत्यंत दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ है। हिंसा कभी भी समाधान नहीं होता।’’

 

अब राहुल गाँधी भी चले भाजपा और RSS की राह!

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में नियुक्त हुए महासचिवों और सचिवों के साथ एक बैठक की। इस दौरान राहुल ने RSS और भाजपा का उदाहरण देते हुए उनकी राह पर चलने की सीख दी। सूत्रों की माने तो, राहुल ने इस बैठक में समझाया कि अपने हर फैसले में कार्यकर्ताओं को अवश्य शामिल किया जाए। साथ ही उन्होंने नई जिम्मेदारी पाने वाले प्रभारी, महासचिवों और सचिवों को नियुक्ति की जिम्मेदारी देते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष या प्रदेश में किसी अहम पद पर नियुक्ति कार्यकर्ताओं से बातचीत करके ही की जाए।

 

बसपा से निकाले जाने पर नसीमुद्दीन ने बोला मायावती पर हमला!

कभी बसपा मुखिया मायावती का दाहिना हाथ माने जाने वाले पार्टी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे अफजल को ‘‘भ्रष्टाचार’ तथा ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में संलिप्तता के आरोप में आज पार्टी से निकाल दिया गया। नसीमुद्दीन ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को पूरी तरह गलत और मनगढ़ंत करार देते हुए कहा कि जो लोग उन पर इल्जाम लगा रहे हैं, वे दरअसल खुद ही उन्हीं आरोपों से घिरे हुए हैं। उन्होंने यह दवा किया कि वह ‘मायावती एण्ड कंपनी’ पर इन इल्जामात को प्रमाण के साथ साबित कर देंगे।

 

EVM मामले में आम आदमी पार्टी पर लगे गंभीर आरोप

मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने डमी इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) को ‘सीक्रेट कोड’ से हैक करने का पुरजोर दावा किया। हालांकि चुनाव आयोग ने ‘आप’ के दावे खारिज कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार कम्प्यूटर इंजीनियर और विधायक भारद्वाज के नेतृत्व में ‘आप’ 2 महीने से डमी ईवीएम के सार्वजनिक प्रदर्शन की पूरी तैयारी कर रही थी। भारद्वाज ने अखबार को बताया कि डमी ईवीएम पर उन्होंने कम से कम 25 बार इसे हैक करने का ट्रायल भी किया था ताकि ऐन मौके पर कोई चूक न हो जाए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ‘आप’ द्वारा पेश डमी ईवीएम बनाने में आईआईटी के पूर्व छात्रों और टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट की भी मदद ली गई थी।

 

जाधव मामले में भारत को मिली बड़ी कामयाबी!

पाकिस्तान में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर पूरी तरह रोक लग गई है। नीदरलैंड के हेग में इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने भारत की अपील पर कुलभूषण की मौत की सजा पर अंतरिम रोक लगाई है। विशेषज्ञों के मुताबिक, पाकिस्तान इंटरनेशनल कोर्ट के आदेश को मानने के लिए बाध्य नहीं है लेकिन यदि उसने कोर्ट का फैसला नहीं माना तो अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान अलग-थलग पड़ जाएगा। भविष्य में यदि वह कोई भी मामला इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस में ले जाएगा तो उसकी शिकायत पर सुनवाई नहीं होगी। बहरहाल, इंटरनैशनल कोर्ट के फैसले पर पाकिस्तान की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं भारत को अटाॅर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने एक टीवी चैनल से बातचीत में इसे भारत की बहुत बड़ी जीत बताया है हालांकि, रोहतगी जाधव की सही-सलामती के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके।

 

लालू की हुई रावण से तुलना, मुकदमा दर्ज

बिहार के समस्तीपुर न्यायालय में राजद सूप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ की गई अमर्यादित टिप्पणी के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की मुश्किलें बहुत जयदा बढ़ सकती है। समस्तीपुर के राजद जिला अध्यक्ष अमरेश राय ने नित्यानंद के खिलाफ परिवाद पत्र दायर किया है। उन्होंने कहा कि लालू के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी से पार्टी के कार्यकर्ता आहत हैं। इसलिए मामले में कार्रवाई के लिए धारा 404 और 405 के तहद परिवाद पत्र दायर किया गया है।

 

GST से जुडे पेशेवरों को होगा ये जबरदस्त फायदा!

भारतीय उद्योगों में सैलरी इंक्रीमेंट में भरी गिरावट आई है, यह औसत और फीसद के टर्म में सिंगल डिजिट पर आ गई है, ऐसे में वस्तु एवं सेवा कर कानून (GST) से जुड़े पेशेवर नए ट्रेंड की शुरुआत कर रहे हैं। GST के लिए काम करने वाली टीम मध्य अवधि के दौरान बोनस और वेतनवृद्धि का लाभ ले रही है। गौरतलब है कि आजाद भारत का सबसे बड़ा कर सुधार माना जाने वाला जीएसटी कानून 1 जुलाई 2017 से लागू किया जाना है।

 

 

भारतीय रेलवे ने अपने रेल यात्रियों को दी ये खुशखबरी!

भारतीय रेलवे अपने करोडों ग्राहकों के लिए एक ऐसी जबरदस्त योजना लाने जा रहा है जिसके बाद लोग उधार टिकट भी ले सकेंगे। अब रेलवे का टिकट बिना पैसे खर्च किए ही ऑनलाइन मिल जाएगा। इसके बाद लोगों को उनके घर ही रेलवे के टिकट की डिलीवरी कर दी जाएगी।

JIO की हुंकार के सामने फीकी पड़ी AIRTEL, मुनाफा 25.9% घटा

वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में भारती एयरटेल का मुनाफा लगभग 25.9 फीसदी घटकर मात्र 373.4 करोड़ रुपए हो गया है। वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में भारती एयरटेल का मुनाफा लगभग 503.6 करोड़ रुपए रहा था। वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में भारती एयरटेल की आय 6 फीसदी घटकर 21,934.6 करोड़ रुपए रही है। वित्त वर्ष 2017 की तीसरी तिमाही में भारती एयरटेल की आय 23,335.7 करोड़ रुपए रही थी।

 

बैंकों के एटीएम में नहीं डाले जा रहे हैं पैसे,महीनेभर से रांची के लोग परेशान

भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक एटीएम से नकद पैसे की किल्लत से परेशान हैं,इस मामले पर एसबीआइ का कहना है कि आरबीआइ की ओर से मांग के हिसाब से नकद पैसे नहीं मिल रहे हैं,जबकि वही आरबीआइ का कहना है कि कैश की कोई कमी नहीं है। रांची के लोग लगभग एक माह से एसबीआइ के एटीएम से कैश नहीं मिलने की परेशानी से जूझ रहे हैं।

अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को लेकर प्रियंका चोपड़ा का बड़ा बयान!

अपने बहुत ही व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर विभिन्न सामाजिक कार्यो में भागीदारी करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का यह कहना है कि वह एक इंसान के रूप में अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को बहुत गंभीरता से लेना पसंद करती हैं।

 

बाहुबली के असली जीवन का यह राज जानकर हो जायेंगे हैरान!

फिल्म ‘बाहुबली’ में नजर आए अभिनेता प्रभास खाने के बहुत ही ज्यादा शौकीन हैं। इसके चलते उन्होंने अपने हैदराबाद निवास पर विशेष रसोइया तक भी रखा हुआ है। ‘बाहुबली’ के अभिनेता के पास उनके निवास पर पूर्णकालिक रसोइया है, जो उन्हें विभिन्न व्यंजनों का स्वाद चखाता रहता है।

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने खोले अपने ज़िन्दगी के कई राज, जानकर हो जायेंगे हैरान

अपनी जबरदस्त स्टाईल और फैशनेबल अंदाज में दिखने के लिए श्रद्धा कपूर जानी जाती है, लेकिन अभिनेत्री का मानना है कि वास्तविक जीवन में एेसा दिखना उनके लिए बहुत ही कष्टप्रद है। मोहित सूरी द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म ‘‘हॉफ गर्लफ्रेंड’’ में श्रद्धा दिल्ली की एक उच्च वर्ग की लड़की रिया सोमानी की भूमिका निभा रही है। उनके अनुसार ये केवल एक भूमिका है और वह वास्तविक जीवन में इससे अलग बिंदास है। अभिनेत्री ने एक समारोह में संवाददाताओं को बताया ‘‘मैं वास्तविक जीवन में बिंदास हूं, लेकिन यहां मुझे केवल इस भूमिका में दिखना है। मोहित ने भी अक्सर मुझे ट्रैक पेंट और चप्पल में ही देखा है।’’ उन्होंने बताया ‘‘ये हम दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण था। उसने मुझे रिया की बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान केंद्रित करने को कहा, जहां से वह आती है। मैंने ये उसी बॉडी लैंग्वेज में दिखाने की कोशिश की है। मुझे उम्मीद है कि लोग इसे देखकर पसंद करेंगे।’’

 

सलमान के प्यार में पागल थी यह मशहूर एक्ट्रेस, नाम जानकर हो जायेंगे हैरान

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सलमान खान कम उम्र में ही सुपरस्टार बन गए थे, और सारी लड़कियां सलमान पर फिदा थी। पाकिस्तानी एक्ट्रैस सोमी अली का 2011 में दिया एक इंटरव्यू इन दिनों मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। इसमें सोमी ने सलमान खान से अपने अफेयर और ब्रेकअप को लेकर खुलकर बात की है। सोमी ने इंटरव्यू में बताया है कि सलमान खान उनके पहले ब्वॉयफ्रैंड थे। लेकिन ऐश्वर्या राय बीच में आईं और उनका रिश्ता टूट गया।

तनुजा ने अपने नए टीवी शो के बारे में लोगों को बताया

बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री तनुजा (73) टीवी शो ‘आरंभ’ से छोटे पर्दे पर कदम रखने जा रही है। उनका कहना है कि यह ऐतिहासिक शो ‘लैंगिक असमानता’ के बारे में है और यह दर्शाता है कि समय गुजरने के साथ किस तरह भारतीय समाज मातृसत्तात्मक से पितृसत्तात्मक हो गया।

बहुत जल्द पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगा भारत!

विगत चैंपियन भारत के आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में खेलने का रास्ता अब साफ हो चुका है और इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा भी हो गई है। भारत एक जून से इंगलैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले इस टूर्नामैंट में अपने अभियान की शुरूआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगा।

आज जाहिर खान का रफ़्तार रोकने उतरेंगे सुरेश रैना!

प्लेआफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो चुकी गुजरात और दिल्ली टी 20के अपने लीग मैच में सिर्फ प्रतिष्ठा के लिए खेलेंगी। दिल्ली 11 मैचों में सिर्फ 8 अंक हासिल कर सकी है और हैदराबाद की मुंबई पर जीत के साथ ही उसकी प्लेआफ की उम्मीदें खत्म हो गई । इस सत्र में चार जीत और सात हार का सामना करने वाली दिल्ली लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही|

महेश भूपति ने लिएंडर पेस को लेकर दिया यह बड़ा बयान!

लिएंडर पेस के साथ विवाद को एकतरफ रखते हुए महेश भूपति ने आज अपने इस पूर्व जोड़ीदार के साथ बिताये गए स्वर्णिम दिनों को याद किया और कहा कि उनकी जैसी उपलब्धियां भारतीय टेनिस में शायद ही कोई हासिल कर पाए|भूपति ने आज यहां एक किताब के विमोचन के अवसर पर कहा कि आपको विवादों को एकतरफ रखना होगा। हम दोनों ने मिलकर 1996 से 2002 तक टीम के रूप में जो उपलब्धि हासिल की, मुझे नहीं लगता कि टेनिस में फिर ऐसा हो पाएगा। उन्होंने कहा कि दो युवा, जिनकी रैंकिंग 100 से कम थी, ने जोड़ी बनायी और फिर नंबर एक बने जो बहुत विशेष है। कुछ कारणों से हमारी जोड़ी लंबे समय तक नहीं चली। हमने कई बार कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।