General

जरूर देखे यह विडियो जब सड़क पे चलती लड़की के कपड़े अपने आप फटने लगे

इन्सान की निगाहें उसकी सोच व मानसिकता को दर्शाती है. अक्सर निगाहें इतना गहरा घाव देती है, जिसके दर्द को जीवन भर नही भुला पाते. भगवान ने निगाहें देखने के लिए ही दी है, मगर कई बार हमारी निगाहों की धार इतनी तीखी होती है, कि सामने वाले को जिंदगी भर का घाव दे जाती है.

 

 

हम किसी दूसरे को तो बेहद तीखी धार से देख कर उसकी आत्मा को जख्म दे देते है, लेकिन हमें सोचना या समझाना चाहिए कि अगर इन्ही निगाहों से कोई दूसरा हमें या हमारे अजीज को देखे तो हम पर क्या गुजरती है? कल्पना करो कि हमारी तेज धारदार निगाहें किसी के बदन को ढकें कपड़ों को चीर दें तो उसकी स्थिति क्या होगी या अगले इन्सान की नजरों में हमारी इज्जत व औकात क्या होगी?

 

 

हम पुरूष स्त्री को ऐसी तेज धारदार निगाहों से क्यों देखते है, जो किसी स्त्री को शर्मिंदा करने के लिए काफी होती हैं? हमारी निगाहें अक्सर कपड़ों के भीतर झांक कर तन को स्केन करने की कोशिस क्यों करती है? इसका एक ही कारण हो सकता है, हमारी निगाहें हमारे बस में नहीं हैं या फिर हमारा मन आवारा है. निगाहों के वार से किसी के कपड़ों को चीर देना कितना तखलीफ़देह होता है, इसका हमें कोई अंदाजा नही होता है.

 

 

इस दर्द का सही अंदाजा दिलाने के लिए भोपाल के जॉइन फिल्म द्वारा करीब दो साल पहले एक वीडियो बनाया था, इस वीडियो को अब तक करीब 13 लाख लोग देख चुके हैं, इस वीडियो को बेहद अद्भुत तरीके से फिल्माया गया है, पूरे वीडियो में गिनकर 5 डायलाग भी नहीं होंगे, फिर भी यह वीडियो आपसे बेहद सटीक संवाद करेगा. आपके अन्दर एक बार के लिए खलबली जरूर मचाएगा.

देखे विडियो

Related Articles