Spiritual

मंगलवार के खास टोटके जो आपकी हर मनोकामना पूर्ण करेगे

सभी लोग अपने जीवन में सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत करते है। हर किसी की यही इच्छा होती है कि वह अपने सफलता के शिखर तक पहुंचे। हमारे हिन्दू धर्म में अनेकों भगवानो की पूजा की जाती है। आज मंगलवार है। मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है। सभी जानते है हनुमान जी ब्रह्मचारी है। हनुमान जी संकट मोचन कहलाए जाते है। वह अपने भक्तों की सच्ची श्रद्धा से उनके सारे संकट हर लेते है। आज हम आपको भगवान हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय बताएंगे-

 

 

 

मंगलवार के दिन करें ये टोटके-
-सुबह उठकर सात बार हनुमान बाण का पाठ करें। इसके साथ ही हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाऐं। पांच लौंग पूजा स्थान में देशी कर्पूर के साथ जलाऐं। फिर भस्म से तिलक करके बाहर जाए। यह प्रयोग आपके जीवन में समस्त शत्रुओं को परास्त करने में सक्षम होगा, वहीं इस यंत्र के करने से आपकी मनोकामनाओं की भी पूर्ति होगी।

 

-कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें। अनिष्ट दूर होगा और धन भी प्राप्त होगा।
-मंगलवार को शिव मन्दिर में जाकर शिवलिंग पर मसूर की दाल “ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नमः” मंत्र बोलते हुए चढ़ाएं। व्यक्ति को ऋण मुक्त कराने में यह टोटका बहुत ही काम आता है।

 

-जिन व्यक्तियों को निरन्तर कर्ज घेरे रहते हैं उन्हें प्रतिदिन “ऋणमोचक मंगल स्तोत्र” का पाठ करना चाहिए। यह पाठ शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार से शुरू करना चाहिए। यदि प्रतिदिन किसी कारण से पाठ न कर सकें, तो प्रत्येक मंगलवार को पाठ अवश्य करना चाहिए।

Related Articles