Spiritual

गुरुवार के खास उपाय जो भर देगे आपकी तिजोरी

यदि आप चाहते है की आपके धन में वृद्धि हो तो आप गुरूवा1र के दिन कुछ खास उपाय करें इन उपायों को करने से आपके व्यापार, व्यवसाय में वृद्धि होगी। घर में सुख-संपत्ति का आगमन होने से जीवन हर्षोल्लास से भर जाएगा। चलिए आपको बताते हैं गुरूवार को धन प्राप्ति के लिए क्या उपाय करने चाहिए…..

 

 

1- गुरूवार रात को सोने से पहले व्यापारियों की तरह अपने पास के नोटों की गिनती करके सोऐ तथा विनती करें की धन तुम सिर्फ मेरे पास आओ धन तुम किसी भी रस्ते से आओ ! जो रास्ता तुम्हे सही लगे तुम उस रस्ते से आओ हे धन तुम तीन गुणा बढ़कर आओ बिना किसी को नुकसान पहुचाए मेरे पास आओ हम तुम्हे स्वीकार करने को तैयार है। ऐसा करने से धन देवता प्रसन्न होंगे और आपको धन की प्राप्ति होगी। लेकिन यह उपाय तभी सार्थक होगा जब आप सच्चे मन से इस उपाय को करेंगे और आपके मन में छल-कपट जैसे भाव नहीं होंगे।

 

(google)

 

2- जो व्यक्ति आर्थिक रूप से परेशान हैं वे गुरूवार के दिन सुबह उठकर स्नानादि से निवृत होकर पीले वस्त्र धारण करें और पीपल वृक्ष पर मां लक्ष्मी का नाम लेते हुए सात परिक्रमा लगाऐं। पीपल के वृक्ष का पूजन करें, जल चढ़ाऐं और लक्ष्मी जी की उपासना करें और किसी भी एक लक्ष्मी मंत्र से एक माला का जाप पेड़ के नीचे बैठकर करें। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके घर को धन-धान्य से भर देंगी।

 

 

3- गुरूवार के दिन एक पानी भरे घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करके इस जल से स्नान करें इससे आपका दरिद्रता रोग नष्ट होगा। इस उपाय को करने से आपके घर में संपत्ति का वास होगा।

 

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

Related Articles